nayaindia BJP MLAs Jharkhand Assembly Demonstration employment budget session रोजगार के मुद्दे पर झारखंड विधानसभा में भाजपा विधायकों का प्रदर्शन
झारखंड

रोजगार के मुद्दे पर झारखंड विधानसभा में भाजपा विधायकों का प्रदर्शन

ByNI Desk,
Share

रांची। झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) के बजट सत्र (budget session) के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के विधायकों ने राज्य में नियोजन नीति लागू करने की मांग को लेकर विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। उन्होंने काफी देर तक सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। भाजपा विधायकों ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देना चाहती है इसलिए लगातार डोमिसाइल और नियोजन नीति को लटका रही है।

भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि हर वर्ष पांच लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कह सत्ता में आई हेमंत सोरेन की सरकार अपने कार्यकाल का तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी डोमिसाइल और नियोजन नीति नहीं बना पाई है। नीति बनाई भी तो उन्हें अदालत ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, सरकार ने युवाओं को नौकरी से वंचित रखने के लिए जान बूझकर ऐसी नीतियां बनाईं, जो संविधान के नियमों के विपरीत थीं।

भाजपा के विधायकों ने कहा कि वे सदन के अंदर और सदन के बाहर इस निकम्मी सरकार की पोल खोलेंगे। राज्य में लूट की छूट है। चारों तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त है। विधायकों ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की भी मांग की। प्रदर्शन करने वाले विधायकों में बिरंची नारायण, रामप्रकाश भाई पटेल, अपर्णा सेन गुप्ता, नीलकंठ सिंह मुंडा एवं अन्य शामिल थे। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें