nayaindia Rahul Gandhi Narendra Modi Government Mallikarjun Kharge कांग्रेस का सरकार पर तंज, ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’
ताजा पोस्ट

कांग्रेस का सरकार पर तंज, ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) ने राहुल गांधी द्वारा ब्रिटेन में दिए गए एक बयान को लेकर सत्तापक्ष के प्रहार पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि जो लोग भारतीय लोकतंत्र को कुचल रहे हैं वह इसे बचाने की बात कर रहे हैं।

पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा (Rajya Sabha) में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर तंज कसते हुए कहा कि ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ की कहावत इन पर फिट बैठती है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष एकजुट है और अडाणी समूह (Adani Group Joint Parliamentary Committee) के मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी JPC) गठित करने की उनकी मांग जारी रहेगी।

खरगे ने राज्यसभा में हुए हंगामे का उल्लेख करते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दूसरे सदन के सदस्य हैं और पीयूष गोयल जी (सदन के नेता) ने उनके भाषण को अपने ढंग से पेश किया। सदन में आज पीयूष गोयल जी ने जिस अभद्र भाषा का इस्तेमाल दूसरे सदन के एक सदस्य के लिये किया, वह अनुचित है।

उन्होंने आरोप लगाया,भाजपा देश के लोकतंत्र को अपमानित करने का प्रयत्न कर रही है। भाजपा के शासन में लोकतंत्र व संविधान की कोई जगह नहीं बची है। ये लोकतंत्र को कुचल रहे हैं। मोदी जी के राज में लोकतंत्र और संविधान के लिए कोई जगह नहीं है, जबकि ये लोग देश के मान-सम्मान की बात करते हैं।

खरगे ने प्रधानमंत्री के विदेशी धरती पर कुछ बयानों का हवाला देते हुए कहा, देश के मान-सम्मान की बात करने वाले प्रधानमंत्री मोदी कई बार विदेशी धरती पर देश को शर्मसार कर चुके हैं। उन्होंने दावा किया, आप (प्रधानमंत्री) संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, लोकतंत्र खत्म कर रहे हैं, फिर लोकतंत्र को बचाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश में एक ‘तानाशाह’ की तरह सरकार चला रहे हैं

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी द्वारा भारतीय लोकतंत्र को लेकर लंदन में की गई टिप्पणी के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी ने संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस पर निशाना साधा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से माफी की मांग की। इसको लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें