nayaindia तीसरी बार पीएम बनते ही मोदी करेंगे ये बड़े बदलाव: प्रशांत किशोर
Trending

तीसरी बार पीएम बनते ही मोदी करेंगे ये बड़े बदलाव: प्रशांत किशोर

ByNI Desk,
Share
Prashant Kishore
Image Credit: Swadesh

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार दावा कर रहे हैं कि मोदी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं। भाजपा इस बार 303 या उससे भी ज्यादा सीटें जीत सकती है। अब प्रशांत ने दावा किया है कि तीसरी बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी चार बड़े बदलाव करेंगे।

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि मोदी 3.0 में पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार (Modi government) राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता पर अंकुश लगा सकती है। इतना ही नहीं प्रशांत ने दावा किया कि मोदी सरकार (Modi government) भ्रष्टाचार विरोधी नैरेटिव में भी बड़ा बदलाव कर सकती है। पेट्रोल और डीजल जैसे ईंधन पर 100% से ज्यादा टैक्स लगता है। लंबे समय से इसे जीएसटी (GST) में लाने की मांग की जा रही है।

प्रशांत (Prashant Kishor) ने कहा कि राज्यों के पास अभी राजस्व के तीन प्रमुख स्रोत पेट्रोलियम, शराब और भूमि हैं। उन्होंने कहा, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर पेट्रोलियम को GST के दायरे में लाया जाए। अगर ईंधन जीएसटी (GST) के दायरे में आते हैं तो इस पर अधिकतम सिर्फ 28 प्रतिशत तक टैक्स लगेगा। उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल जीएसटी (GST) के दायरे में आता है तो इससे राज्यों को टैक्स का नुकसान होगा और अपना हिस्सा हासिल करने के लिए राज्यों को केंद्र पर और ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा।

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत (Prashant Kishor) के मुताबिक, मोदी 3.0 सरकार धमाकेदार शुरुआत करेगी। सरकार के पास शक्ति और संसाधन दोनों होंगे। ऐसे में राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता में भी कटौती की जा सकती है। केंद्र सरकार राज्यों को संसाधनों के वितरण में देरी कर सकती है। एफआरबीएम के नियमों को और कठोर बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : विपक्षी नेता इस बार मंदिर नहीं जा रहे

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के राज्यसभा सांसदों से समस्या

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें